The 2-Minute Rule for Lemon Peel Benefits

Wiki Article



भारत का समय आ गया है... 'पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा बाकी दुनिया के लिए एक अहम संदेश'

-नींबू के छिलकों में विटामिन, फाइबर, पौटेशियम, मैग्नीशियम और कैल्शियम जैसे अहम न्यूट्रिएंट्स पाए जाते हैं जो हमारे शरीर को कई तरीके से फायदे पहुंचा सकते हैं.

अपने चेहरे को चमकाने के लिए आप नींबू के छिलके का पाउडर बना सकते हैं। इसमें विटामिन सी और साइट्रिक एसिड पाया जाता है जो चेहरे की ग्लोइंग में मददगार है। इसके पाउडर में बेसन को मिक्स करके चेहरे पर स्क्रब की तरह उपयोग करें।

ताजा नींबू के छिलके का पेस्‍ट बना लें।

पेक्टिन शरीर के वजन को घटाने में अहम भूमिका निभा सकता है. 

क्या आपको लगती है बहुत ही ज्यादा गर्मी? जानिए इसके पीछे का कारण

नींबू को निचोड़ने के बाद इसके छिलके को धूप में सुखा लें।

Keep in mind that purely natural solutions will not be always essentially Secure and dosages may be significant. Make sure to stick to suitable Instructions on products labels and consult a healthcare Skilled in advance of working with.

Lemons have antibacterial and anti-inflammatory Houses that could be incredibly handy for that digestive process. Ingesting lemon peel-infused h2o on a daily basis may well support supply relief from diarrhea and indigestion. (five)

एक्सफ़ोलीएटिंग के जरिये डेड सेल्स पूरी तरह से हटा दी जाती हैं। चित्र : अडोबी स्टॉक

घर में अचानक कांच टूटने का होता है ये मतलब, वजह जानकार उड़ जायेंगे आपके होश !!

आज हम बात करेंगे आपकी त्वचा के लिए नींबू के छिलके navigate here के इस्तेमाल से होने वाले फायदों के बारे में। त्वचा पर नींबू के इस्तेमाल से होने वाले फायदों के बारे में तो हम सभी ने सुना है लेकिन क्या आपने कभी नींबू के छिलके के इस्तेमाल के बारे में सोचा है? तो आइए जानते हैं इसके बारे में –

जानिए कितनी देर और कैसे करना चाहिए स्क्रब, इन गलतियों से बचें नहीं तो हो सकती है स्किन खराब

(और पढ़े – मानसिक तनाव दूर करने के घरेलू उपाय…)

Report this wiki page